एडीईओ मा. शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी ने किया स्कूलों का निरीक्षण - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 29 April 2016

एडीईओ मा. शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी ने किया स्कूलों का निरीक्षण

दौसा|प्रवेशोत्सवकेमद्देनजर गुरुवार को एडीईओ मा. दुर्गा प्रसाद भारद्वाज और शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी रामनिवास शर्मा ने स्कूलों का निरीक्षण किया तथा संस्था प्रधानों से प्रवेशोत्सव में बच्चों के प्रवेश के बारे में जानकारी ली।
एडीईओ मा. भारद्वाज शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी शर्मा ने राहुवास, नांगल राजावतान प्यारीवास में स्कूलों का निरीक्षण किया, जहां प्यारीवास में 2 छात्रों को प्रवेश दिलाया। साथ ही राहुवास नांगल राजावतान संस्था प्रधानों को प्रवेशोत्सव के दौरान ज्यादा से ज्यादा बच्चों को प्रवेश दिलाने के बारे में कहा।दूसरी ओर दौसा बीईईओ बृजमोहन गुप्ता ने राउप्रावि खाेहरा कलां में 2 बालिका, राउप्रावि भेडोली में 1 बालक, 2 बालिका तथा राप्रावि खाेर्रा कला गांव में 1-1 बालक/बालिका के तिलक लगाकर प्रवेश दिलाया। उन्होंने प्रत्येक शिक्षक को 20-20 विद्यार्थियों का दाखिला कराने के लिए पाबंद किया। डीईओ मा. में शैक्षिक प्रकोष्ठ अधिकारी रामनिवास शर्मा ने बताया कि डायरेक्टर स्तर पर नियुक्त प्रभारी अधिकारी मूलचंद मीणा 30 अप्रैल को दौसा आएंगे, जो 2 मई तक दौसा रहेंगे।

जिलाअस्पताल में कैंसर जांच शिविर 1 को

दौसा|एनसीडीकीओर से कैंसर जांच शिविर 1 मई को जिला अस्पताल में आयोजित होगा। शिविर के लिए डॉक्टर पैरामेडिकल स्टॉफ की ड्यूटी लगा दी है। कैंसर डिटेक्शन शिविर 1 मई को सुबह 9 बजे जिला अस्पताल में लगेगा। शिविर में एनसीडी क्लिनिक के प्रभारी डॉ. मुकेश कुमार चौधरी, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. रेखा झरवाल, जीएनएम रामावतार मीणा अल्का शर्मा को लगाया गया है।

युवामोर्चा के मंडल प्रभारी नियुक्त

दौसा|भाजयुमोके जिला महामंत्री श्रवण होदायली ने बताया कि दौसा नगर प्रभारी मुकेश जोशी, देहात का अनिल बुर्जा सह प्रभारी नासिर खान तथा किरण डोरिया को नियुक्त किया है। इसी तरह बांदीकुई नगर महावीर डोई, देहात दीपक शर्मा, सह प्रभारी राजेंद्र बंसल, मनीष वैद, लालसोट नगर पंकज डंगायच, देहात अनिल सैनी, सह प्रभारी रामस्वरूप मीणा, भरत मीणा, सिकराय अभिषेक शर्मा, दिनेश ठाकुरिया महवा प्रभारी विजेंद्र मीणा तथा सह प्रभारी भूपेंद्र गुर्जर को नियुक्त किया है।

भाजपाएसटी मोर्चा की कार्यकारिणी गठित

मंडावर|भाजपाएसटीमोर्चा जिलाध्यक्ष ने महवा मंडल एसटी मोर्चा की कार्यकारिणी गठित की है। इसमें रामहरी मीना उकरूंद को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष बाबूलाल सांथा, सीताराम बालाहेड़ा,बाबू हुड़ला, महामंत्री अंगद, विक्रम बागड़ी, मंत्री शेरसिंह, लेखराम बीरगांव, खेरालाल, कोषाध्यक्ष भगवान सहाय, सदस्य श्री फौजी फुलमंडा, ओमप्रकाश मीना, मुकेश, लोकेश पलानहेड़ा, ओमप्रकाश, काडूराम को बनाया गया है।

भास्करकी पहल से दिया पानी बचाओ संदेश

बांदीकुई|शहरमेंबढ़ती पानी की समस्या को लेकर लोगों को पानी बचाने का संदेश देने के उद्देश्य से यहां नई सब्जी मंडी में लगे एकल बिंदु की टंकी पर गुरुवार को लोगों ने दैनिक भास्कर के अंकों में प्रकाशित पानी बचाने का संदेश देने वाली फोटो समाचारों को एकत्रित कर टंकी पर लगाते हुए पानी बचाने का संदेश दिया।यहां रहने वाले राजेश गुप्ता राजपूत भट्ट ने बताया कि यहां एकल बिंदु पर लगी पानी की टंकी पर लोग पानी भरने के लिए आते हैं। उन्हें पानी बचाने का संदेश देने के उद्देश्य से दैनिक भास्कर के अंकों में प्रकाशित होने वाले समाचार तथा पानी की कमी को लेकर प्रकाशित फोटो को एकत्रित कर उन्हें एक शीट पर लगाकर लोगों को पानी बचाने का संदेश दिया गया है। इसमें भास्कर में प्रकाशित उन फोटोग्राफ को लगाया गया है, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में पानी की कमी की समस्या को उजागर किया गया है।

मनवाका बास में पानी संकट गहराया

लालसोट|उपखंडकेमनवा का बास गांव में पेयजल टंकी में बोरवेल से पानी की आपूर्ति नहीं किए जाने के कारण पानी का संकट बना हुआ है। ग्रामीणों ने एसडीएम को मुकेश मीना की अगुवाई में ज्ञापन देकर बोरवेल से टंकी में पानी की आपूर्ति कराए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ट्यूबवैलों को संचालित करने वाले कर्मी द्वारा टंकी में पानी की आपूर्ति नहीं किए जाने के कारण पानी का संकट बना हुआ है।

झूठेमुकदमों की प्रवृति से बचे : जाट

लालसोट| रामगढ़पचवारा गांव में मुख्य चौक पर पुलिस थाना अधिकारी दयाचंद जाट की अध्यक्षता में सीएलजी की बैठक की गई। उन्होंने कहा कि लोग झूठे मुकदमों की प्रवृति से बचे इस मौके पर ग्रामीण रामप्रसाद, चंदर सिंह, जगदीश कटारा, अमरसिंह, ने कहा कि ध्वनी प्रदूषण पर रोकथाम की जाए। मादक पदार्थो का सेवन करने वाले लोगों ने धर्म स्थलों को अड्डे बना दिए है। उन पर कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर कई लोग मौजूद थे।

अबऑनलाइन सिस्टम से होगा भुगतान

लालसोट|पालिकामेंअब लोगों को सरकारी योजनाओं के लाभ उठाने सहित ठेकेदारों को अब भुगतान ऑन लाइन सिस्टम से किए जाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। चेयरमैन जगदीश सैनी ने कहा कि लोग को समय पर भुगतान मिले, चक्कर काटने से मुक्ति मिले इसके लिए पालिका ने ऑन लाइन प्रक्रिया को शुरू किया है।

पारदर्शी भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था को आगे बढ़ाने के लिए इस प्रक्रिया को अपनाया गया है। अधिशासी अधिकारी को इस कार्य के लिए निर्देशित कर दिया गया है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कचरा संग्रहण अभियान को आम जन से जोड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, जल्द ही टेंडर हो कर अभियान को गति दी जाएगी।

बांदीकुई. नईसब्जी मंडी में जलदाय विभाग की टंकी पर भास्कर की पानी बचाओ कटिंगों से तैयार किया गया पोस्टर।
सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved