DSSSB Teacher Recruitment Final Result 2018 जारी, यहां से करें चेक - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Friday 29 March 2019

DSSSB Teacher Recruitment Final Result 2018 जारी, यहां से करें चेक

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार DSSSB शिक्षक भर्ती लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपने परिणाम DSSSB की आधिकारिक साइट के माध्यम से देख सकते हैं।
परिणाम पीडीऍफ़ फॉर्मेट में दिए गए हैं। आपको बता दें कि इस भर्ती के जरिए सामान्य के 1610, OBC के 1286, अनुसूचित जाति के 714, और नुसूचित जनजाति के 756 पद भरे जाएंगे। इनमें PH-VH के भी 288 पद शामिल हैं।


DSSSB Teacher Recruitment Final Result 2018 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें
DSSSB ने दिल्ली में प्राथमिक शिक्षक के 4366 पदों को भरने के लिए यह भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। बोर्ड ने लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर परिणाम घोषित किया है। अनारक्षित वर्ग से कुल 1286 उम्मीदवार, 980 ओबीसी उम्मीदवार, 616 एससी श्रेणी के उम्मीदवार, 659 एसटी उम्मीदवार, 58 पीएच-वीएच उम्मीदवार, और पीएच-ओएच उम्मीदवारों के लिए 112 पद के लिए चुने गए हैं। उम्मीदवार DSSSB की आधिकारिक वेबसाइट से परिणाम की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

सफल अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के बाद नियुक्ति दी जाएगी। जिन अभ्यर्थियों द्वारा दस्तावेज सत्यापन के वक्त किसी भी छूट के लिए संबंधित जाति प्रमाण पत्र शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र न होने की स्थित में अयोग्य करार दिया जाएगा। 5 अप्रैल से 14 अप्रैल 2019 के बीच अभ्यर्थियों को आगामी प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा। अभ्यर्थियों को तिथि की जानकारी मोबाइल पर सन्देश के जरिये ही दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved