126 आरईटी शिक्षकों को स्थायी बनाने के आदेश - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Tuesday 17 May 2016

126 आरईटी शिक्षकों को स्थायी बनाने के आदेश

स्क्रीनिंग टेस्ट पर नरम रुख अपनाते हुए शिक्षा विभाग ने आरईटी शिक्षकों को स्थायी बनाने की प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू कर दी है। इसके तहत शिक्षा निदेशक जम्मू ने जम्मू संभाग के नौ जिलों के 126 आरईटी शिक्षकों को स्थायी बनाने के आदेश जारी किए हैं।
सबसे ज्यादा स्थायी आरईटी शिक्षक डोडा जिले से बनाए गए हैं। जल्द शिक्षा विभाग की तरफ से अन्य सूचियां भी जारी की जाएंगी।

स्क्रीनिंग टेस्ट के चलते राज्य सरकार ने पांच वर्ष का अस्थायी कार्यकाल पूरा करने वाले आरईटी शिक्षकों को स्थायी बनाने पर रोक लगा दी थी। सरकार का कहना था कि जो आरईटी शिक्षक लिखित परीक्षा पास करेगा, उसको ही स्थायी बनाया जाएगा।

परीक्षा के लिए सरकार ने सिलेबस भी तैयार कर लिया था और आरईटी शिक्षकों को इसकी जानकारी भी दे दी थी। लेकिन जब आरईटी शिक्षकों ने इसका विरोध किया और अपनी मांग को सरकार के सामने रखा तो इसको लेकर सरकार ने नरम रुख अपना लिया है।  अब सरकार ने बिना परीक्षा के ही आरईटी शिक्षकों को स्थायी शिक्षक बनाने के आर्डर जारी करना शुरू कर दिया है।

शिक्षा निदेशक जम्मू ने 126 आरईटी शिक्षकों को स्थायी शिक्षक बनाने के आदेश जारी किए हैं। शिक्षा निदेशक ने सीईओ को निर्देश दिए हैं कि देखा जाए कि आरईटी शिक्षकों ने पांच वर्ष का अस्थायी कार्यकाल पूरा किया हो। शिक्षक के सभी डाक्यूमेंट पूरे हों, उसने सभी सर्टीफिकेट जमा करवाएं हों।

सरकारी नौकरी - Army /Bank /CPSU /Defence /Faculty /Non-teaching /Police /PSC /Special recruitment drive /SSC /Stenographer /Teaching Jobs /Trainee / UPSC
Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved