माध्यमिक शिक्षा में होगी 12 हजार पदों पर भर्ती - The Rajasthan Teachers Blog - राजस्थान - शिक्षकों का ब्लॉग

Subscribe Us

ads

Hot

Post Top Ad

Your Ad Spot

Saturday 30 December 2017

माध्यमिक शिक्षा में होगी 12 हजार पदों पर भर्ती

माध्यमिक शिक्षा विभाग में वरिष्ठ अध्यापकों के 9,488 तथा प्रयोगशाला सहायकों के 1,716 पदों पर भर्ती होगी। इन पदों पर नए वर्ष की शुरुआत में भर्ती होने की संभावना है। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
सरकार ने आरपीएससी और अधीनस्थ भर्ती बोर्ड को भर्ती के लिए इन पदों की अभ्यर्थना भेज दी है।

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय की रिपोर्ट के अनुसार प्रधानाध्यापकों के छह सौ पद पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। इसी तरह वरिष्ठ अध्यापकों के 3 हजार 442, शारीरिक शिक्षक ग्रेड थर्ड के 15 सौ, प्रयोगशाला सहायक थर्ड ग्रेड के 700 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र ही शुरू कर 15 जनवरी 2018 तक राजस्थान लोक सेवा आयोग एवं अधीनस्थ कर्मचारी भर्ती बोर्ड को रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

पदों की स्थिति
पद रिक्त प्रक्रियाधीन भर्ती रिक्त पदों का प्रतिशत
प्रधानाध्यापक 1277 600 34
वरिष्ठ अध्यापक 17342 9488 + 3442 24
शारीरिक शिक्षक 837 1500 8
प्रयोगशाला सहायक 2953 1716 + 700 74

एनएसयूआई का महापड़ाव आज
एमजीएस विश्वविद्यालय में फीस वृद्धि का विरोध कर रहे एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रामनिवास कूकणा व अन्य छात्रों की गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को कलक्टे्रट के सामने महापड़ाव डाला जाएगा। महापड़ाव में खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल शामिल होंगे। वहीं बीकानेर केन्द्रीय कारागार में बंद एनएसयूआई के छात्रनेताओं ने खाना छोड़ रखा है।

डूंगर महाविद्यालय के छात्रसंघ उपाध्यक्ष मनीष डेलू ने बताया कि फीस वृद्धि वापसी तक आंदोलन जेल में भी जारी रहेगा। सरकार की ओर से दर्ज मामले और फीस वृद्धि वापस नहीं लेने तथा लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों व अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई नहीं की तो आंदोलन जारी रहेगा। गौरतलब है कि परीक्षा शुल्क बढ़ोतरी का विरोध करने वाले छात्रों पर पुलिस ने डंडे बरसाए और 10 छात्रों को गिरफ्तार कर लिया था।

भूख हड़ताल नहीं

जेल के नियमानुसार अगर कोई दूध या चाय लेता है तो वह भूख हड़ताल नहीं मानी जा सकती। जेल में छात्रसंघ से जुड़े विचाराधीन बंदी सुबह व शाम की चाय ले रहे हैं।
कैलाश त्रिवेदी, जेल अधीक्षक

No comments:

Post a Comment

Recent Posts Widget
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();

Advertisement

Important News

Popular Posts

Post Top Ad

Your Ad Spot

Copyright © 2019 Tech Location BD. All Right Reserved